Ce diaporama a bien été signalé.
Nous utilisons votre profil LinkedIn et vos données d’activité pour vous proposer des publicités personnalisées et pertinentes. Vous pouvez changer vos préférences de publicités à tout moment.

पशु पक्षियों की सेक्स लाइफ

7 294 vues

Publié le

जानवरों में मादा को संभोग के लिए आकर्षित करने का काम नर का होता है। वैज्ञानिकों का कहना है कि इसलिए नर पशुओं या पक्षियों का शरीर काफी रंगदार होता है। इस तस्वीर में दिखाए गए मोर की कलगी काफी रंगीन है। चार्ल्स डारविन कहते हैं कि मोर का मकसद केवल मादा को आकर्षित करना होता है। पंख जितने खूबसूरत होंगे, साथी को आकर्षित करना उतना ही आसान।

यौन संबंध बनाने के लिए नर पशु अपने प्रतिद्वंद्वियों से लड़ने को भी तैयार रहते हैं। इसके लिए वे हर हथियार का इस्तेमाल करते हैं जिसमें सींग भी शामिल होते हैं। इस लड़ाई में नर पशु की जान भी कई बार चली जाती है।

Publié dans : Mode de vie
  • Dating for everyone is here: ❤❤❤ http://bit.ly/2Qu6Caa ❤❤❤
       Répondre 
    Voulez-vous vraiment ?  Oui  Non
    Votre message apparaîtra ici
  • Follow the link, new dating source: ❶❶❶ http://bit.ly/2Qu6Caa ❶❶❶
       Répondre 
    Voulez-vous vraiment ?  Oui  Non
    Votre message apparaîtra ici

पशु पक्षियों की सेक्स लाइफ

  1. 1. खरगोशों में यौन संबंध की प्रक्रिया एक ममनट से भी कम में खत्म हो जाती है. जानवरों में मादा को संभोग के मिए आकर्षित करने का काम नर का होता है. वैज्ञाननकों का कहना है क्रक इसमिए नर पशुओं या पक्षियों का शरीर काफी रंगदार होता है. इस तस्वीर में ददखाए गए मोर की किगी काफी रंगीन है. चार्लसि डारर्वन कहते हैं क्रक मोर का मकसद के वि मादा को आकर्षित करना होता है. पंख जजतने खूबसूरत होंगे, साथी को आकर्षित करना उतना ही आसान.
  2. 2. यौन संबंध बनाने के मिए नर पशु अपने प्रनतदंद्र्वयों से िड़ने को भी तैयार रहते हैं. इसके मिए वे हर हथथयार का इस्तेमाि करते हैं जजसमें सींग भी शाममि होते हैं. इस िड़ाई में नर पशु की जान भी कई बार चिी जाती है. संभोग के बाद कु छ जानवर ये सुननजचचत करते हैं क्रक उस मादा के साथ संबंध बनाने वािे वे अके िे नर हों. जैसे हेजहॉग स्पमि मादा के वजाइना के इदि थगदि एक कु दरती घेरा बना िेता है. इस वजह से अन्य नर पशु उस मादा तक पहुुँच सकते.
  3. 3. यौन प्रक्रिया के दौरान रेड फॉक्स मादा की माुँस पेमशयाुँ मसकु ड़ जाती हैं और पेननस एक घंटे तक दहि नहीं सकता. इस तरह दोनों एक साथ रहते हैं. करीब 450 पशु-पक्षियों की प्रजानतयों में समिैंथगकता पाई गई है. ऐप बबना उम्र या मिंग देखे यौन संबंध बनाते हैं. वैज्ञाननकों का कहना है क्रक सेक्स संबंधों का उन पर काफी अच्छा प्रभाव होता है और वे शांत रहते हैं.
  4. 4. जानवरों में सेक्स को िेकर कु छ प्रचिन ऐसे है वो इंसानों के समाज में अपराध होता है जैसे मजबूरन यौन संबंध बनाना. इस तस्वीर में ददखाया गया साुँप मादा को इतने घुटन भरे माहौि में रखता है ताक्रक वो मजबूरन संभोग करे. बहुत कम पशु-पिी के वि एक साथी के साथ संबध रखने वािों की श्रेणी में आते हैं. िेक्रकन ऐसा वो मजबूरी में ही करते हैं.
  5. 5. पशुओं के संसार में तोहफों का आदान प्रदान आम बात है, खासकर खाने पीने की चीजें. कु छ अध्ययन ये भी बताते हैं क्रक पशु पिी ऐसे साथी चाहते हैं जो सपन्न हों. अगर वाकई ऐसा है तो इंसानों के ये क्रफतरत जानवरों से ममिती जुिती है.

×